YouTube के लीये best voice recorder । YouTube video ke liye voice recording application

YouTube के लीये best voice recorder । What audio recorder do YouTubers use?

नमस्ते दोस्तो आपका दोस्त कल्पेश आज एक नया आर्टिकल लेके आया हु आज हम इस आर्टिकल मैं जानेंगे YouTube video ke liye best voice recording application konsi hai उसके बारे मैं।
दोस्तो आजकल यूट्यूब पर नए नए क्रिएटर्स की भरमार हो गई है क्युकी अब इस महंगाई के जमाने मैं हर कोई online Earning करना चाहता है। वैसे तो यूट्यूब के लिए प्लेस्टोर पर audio recoreder बहोत सारे है पर आज मैं आपको जो application बता रहा हु वो audio recording application बड़े बड़े youtubers भी करते है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसका user interface बहोत ही सरल है जो हर कोई इसको यूज कर सकता है। यहा पर में 3 बेस्ट वाइस रिकॉर्डर ऐप है जो मैं आपको बताऊंगा और साथ मैं Application के नाम पर क्लिक कर के डाउनलोड भी कर सकते है।
यह भी पढ़े YouTube par views kese badhaye?


Audio editing



Best Audio Recording App for YouTube Video 


दोस्तो Lexis Audio Editor एक बहोत ही अच्छी एप्लीकेशन है और इसे आज भी बहोत लोग उपयोग कर रहे है ये एप्लीकेशन मोबाइल से ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है साथ मैं ये एप्लीकेशन आपको Audio Edit करने की भी सुविधा देती है और इससे Audio Edit pro level का होता है जैसे आप ने  कंप्यूटर मैं किया हो Lexis Audio Editor आपको प्लेस्टोर पर मिल जायेगा।
2. Audio Lab :
Audio lab application को मैं दूसरे नंबर रखता हु ये भी एक बहोत अच्छी एप्लीकेशन है इसमें Lexis Audio Editor से भी ज्यादा फंक्शन दिए गए है साथ मैं इस एप्लीकेशन मैं आप ऑडियो की वीडियो को अलग भी कर सकते है इसका Pro लेवल आपको परचेज करना होगा पर audio lab की फ्री वर्जन ही अच्छी तरीके से काम करता है आपको प्रो लेवल परचेज करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी अगर आप अगर आप YouTube पर अच्छी खासी Earning कर लेते हो तो आप इसका Pro version perchase कर लोगे तो आपको इसे यूज करने मैं और भी मजा आयेगा। इसके फ्री वर्जन मैं आपको Audio Trim, Mix Audio, Merge Audio, Tag Editor, Convert/Compress Audio, Record Audio, Split Audio, Reverse Audio, Voice Changer, Add sfx, Text to speech, Video to Audio, Karaoke Effect, speech to text, L/R splitter, Normalize Audio, Speed changer, Karaoke Offline, Fun Recording, Silence Remover, Noise Remover, Audio Effects, Audio to Video, Video audio mixer, Sound mastering, Video to GIF, Video Trimming जैसे फंक्शन मिलते है। और प्रो मैं आपको Equalizer, Pro speed changer, Noise generator, Wave generator, 8D audio recorder जैसे फंक्शन मिलते है।
दोस्तो Dolby On Application भी अच्छी एप्लिकेशन है मेने खुद इसे यूज किया है इसमें Audio Lab जीतने ज्यादा फंक्शन नही है पर फिर भी ये एप्लीकेशन आपको एक बढ़िया सा वाइस रिकॉर्ड करने मैं मदद रूप हो सकती है साथ मैं इसका Noice Cancelation का जो फंक्शन है वो एक pro level Audio Recorder जैसा है ये आपको Noise cancellation करने में बोहोत मदद करेगा।
दोस्तो यह 3 Best Audio Recording Application मैने आपको बताई है वो आपको voice/audio record करने मैं बहोत हेल्प करेगी इन सभी एप्लीकेशन को आप प्लेटोर से डाउनलोड कर सकते हो और यहा से भी डाउनलोड कर सकते हो यह से डाउनलोड करने के लिए ब्लू कलर से एप्लीकेशन के नाम लिखे है वहा पर क्लिक करेंगे तो आप डायरेक्ट प्लेटोर पर एप्लीकेशन डाउनलोड के ऑप्शन पर Redirect हो जायेंगे।

निष्कर्ष : 
दोस्तो अपने इस ब्लॉग में नीचे दी गई सारी जरूरी जानकारियां प्राप्त की है।
* Best audio recording Application for YouTube.
* Best Audio Editing Application
* YouTube video ke liye Audio Editing Application
* Best Music Trimmer
* Which is the best YouTube voice recorder app?
* What audio recorder do YouTubers use?

Also Read : 




कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.